किंग खान को 17 साल की उम्र में जेल जाना पडा था

बॉलीवुड के ‘रोमान्स किंग’ शाहरुख खान का आज 52वां जन्मदिन है। शाहरुख के जन्मदिन पर उनके निजि जिवन के बारे में कुछ बातें करेंगे।

38 साल पगले दिल्ली के विवेक थियेटर में पहली बार पहलीबार फिल्म देख के शाहरू खान ने मजाक-मजाक में ही फिल्मी दुनिया का बादशाह बनने की बात की थी। उस वक्त शायद उनको पता नहीं होगा की यह मजाक एक दिन सच बन जाएगा। 7वीं क्लास तक शाहरुख ने दिल्ली की सेन्ट कोलंबस स्कूल में अभ्यास किया। यहां से ही शाहरुख के बॉलीवुड किंग बनने के ख्वाब ने उडान भरी.

जब पहली बार शाहरुख जेल गया

इंटर में शाहरुख उसके दोस्त अशोक, विवेक और रमण शर्मा ने पहली बार नाइट आउट करने का प्लान बनाया। वह सब घर से झुठ बोल के दिल्ली एरपोर्ट के पास जम्बो पोइन्ट पहोंच गए। वह सब रात को 12-1 बजे एरपोर्ट रनवे के पास होकी खेल रहे थे। इसी वक्त पुलिस आयी और सबको उठा के स्टेशन ले गइ। रातभर चारों दोस्त जेल में ही पडे रहे थे। सुबह शाहरुख की माता का नाम देकर चारों छूट गये और ऑंटो पकड कर चारों वसंत विहार होकर घर पहोंच गये। उस समय शाहरुख की माता मेजिस्ट्रेट थी। हर बार लडाइ-झघडे के बाद वे उनकी माता का नाम देकर पुलिस से बचते रहते थे।

शाहरुख को स्कूल में सब बच्चन का बेटा कहते थे

सेंट कोलंबस में शाहरुख को लंबे बाल रखने का शोख था। के.जी. से लेकर 12वीं तक अगर ग्रुप फोटो में शाहरुख को पहचानना हो तो किसके बाल लंबे है यह देख कर ही आप पहचान लेंगे। इस दौरान अमिताभ की एक फिल्म आयी थी जिसमें उसके बाल भी काफी लंबे थे। फिल्म देखने के बाद डिसूजा नामकी टीचर शाहरुख को अमिताभ का बच्चा कहने लगा था। शाहरुख की गेंग भी डिसूजा को कौआ कहते थे।

About kalpesh kandoriya 199 Articles
SocialMedia Inflence, #Blogger #Writer #Fodie #Explorer #SEO #DigitalMarketing

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*