‘वेलकम बैक गांधी’ में राजनीतिज्ञ बने अनुपम खेर

Anupam Kherनई दिल्ली| अनुभवी अभिनेता अनुपम खेर आगामी फिल्म ‘वेलकम बैक गांधी’ में राजनीतिज्ञ का किरदार निभा रहे हैं। ‘वेलकम बैक गांधी’ रमना कम्युनिकेशंस द्वारा निर्मित दूसरी फिल्म है। फिल्म का मकसद महात्मा गांधी के दिए अहिंसा और आदर्शवाद के महत्व को सिनेमा के पर्दे पर उतारना है।

अभिनेता एस.कनागराज फिल्म में महात्मा गांधी के किरदार में हैं जबकि अनुपम खेर राजनीतिज्ञ की भूमिका में हैं, जिसका सपना देश में ईमानदार शासन कायम करना है।

फिल्म 30 जनवरी, 2017 को महात्मा गांधी की 69वीं पुण्यतिथि पर रिलीज होगी। वर्ष 1948 में नाथूराम गोडसे ने गांधीजी की हत्या कर दी थी। ए. बालाकृष्णन ने फिल्म का निर्देशन करने के साथ-साथ इसकी पटकथा और संवाद भी लिखे हैं। इसमें दिखाया गया है कि गांधीजी अगर आज के भारत का दौरा करते तो घटनाक्रम क्या होता।

बालाकृष्णन ने कहा, “इस अशांत समय में गांधीजी के सच्चाई, ईमानदारी और अहिंसा के आदशरें की प्रासंगिकता और बढ़ गई है। स्कूली पाठ्यक्रमों, किताबों और वृत्तचित्र में गांधी दर्शन का बारीकी से विवरण दिया गया है, लेकिन यह सवाल अपनी जगह पर है कि जिस तरह की समस्याओं का आज हम सामना कर रहे हैं, गांधी जी इससे कैसे निपटते।”

124 total views, 2 views today