बॉलीवुड की गिनी चुनी कोमेडी क्विन्स

मुंबइ। बॉलीवुड को मेहमूद, किशोर कुमार, गोविंदा, उत्पल दत्त, देवेन वर्मा, विजय राज, जोह्नी वोकर, जोह्नी लिवर, राजपाल यादव, परेश रावल, अक्षय कुमार जैसे कोमेडी किंग तो बहोत मीले। लेकिन हिन्दी फिल्म जगत में बहोत कम अभिनेत्रीयां अच्छी कोमेडी कर सकती थी या कर सकती है। वैसे भी लोगो को हसाना आसान काम नहीं।

Uma devi khatri
Uma devi khatri

कोमेडी कर शकें ऐसी हिरोइन के बारे में बात करें तो उमा देवी खतरी आप को हँसा हँसा के लोटपोट कर शकती हैं। किसी भी सिन में उनकी उपलब्धी से ही आप हँस पडेंगे। उमा देवी खतरी का डायलॉग डिलिवर करने का तरीका ही उनको और आकर्षक बनाता है।

Rekha

देखा जाए तो रेखा थोडी बहोत कोमेडी रोल को अच्छे से निभा पाती थी। उन्होने झूठी और खूबसूरत फिल्म में बहोत अच्छा अभिनय किया है। इस के बाद सैफ अली खान की पहेली बीवी अमृता सिंह भी बहोत कोमेडी में माहेर थी। उनकी यह प्रतिभा आपको उनकी फिल्म चमेली की शादी में देखने को मिलती हैं। चमेली के रोल में अमृता ने जान भर दी थी।

chameli-759

अमृतासिंह के बाद जूही, श्रीदेवी जैसी हिरोइने ने भी कोमेडी में अपना सिक्का जमाया। उनमें भी श्रीदेवी की तो बात ही कुछ और हैं। मिस्टर इन्डिया में उन्होने चार्ली चेप्लिन बनकर लोगो को खूब हंसाया था। ये चंद मिनिटो का उनका परफोर्मन्स हमेंशा दर्शको दिल में रहेगा।

Kangana

आज के दौर में देखा जाय तो कोमेडी फिल्मे तो बहोत बनती पर कोमेडी कर सके एसी अभिनेत्री शायद ही कोइ मिल जाए। कंगना रनौट फिर भी दुसरी हिरोइनो के मुकाबले लोगो को हसाने में कामयाब हो जाती हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*