पाकिस्तान के कलाकारों को वीजा नहीं दिया जाए : लखबीर सिंह

Lakhbir Sinhबैतूल| भजन गायक लखबीर सिंह लक्खा ने कहा है कि पाकिस्तान के कलाकारों को हिन्दुस्तान का वीजा नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में बड़ी संख्या में कलाकार हैं, इसलिए पहले उन्हें मंच मिलना चाहिए।

मध्य प्रदेश के बैतूल में साई नवरात्र उत्सव समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रस्तुति देने आए लक्खा ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, “देश में वर्षो से रामराज लाने की कोशिश हो रही। हम सभी की इच्छा है कि रामराज आना चाहिए। लेकिन, इसकी सबसे बड़ी बाधा जातिवाद है। जब तक जातिवाद समाप्त नहीं होता, तब तक रामराज नहीं आ सकता। आरक्षण योग्यता के आधार पर होना चाहिए। जातीय आरक्षण को बंद करना चाहिए। तब ही देश में एक बार फिर रामराज आ सकता है।”

उड़ी आंतकी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में कार्यक्रम न करने देने की बहस के सवाल पर लक्खा ने कहा कि वैसे तो कलाकारों की कोई सरहद नहीं होती है, लेकिन हमारे देश में ही प्रतिभा की कमी नहीं है। हमारे देश की प्रतिभा को मौका मिलना चाहिए। फिल्मों और सीरियलों के निर्माता-निर्देशक को चाहिए कि विदेशी कलाकारों के बदले देश में ही प्रतिभा की खोज कर उन्हें मौका दें। उड़ी हमले के बाद तो खासकर पाकिस्तानी कलाकारों को बिल्कुल मौका नहीं देना चाहिए।

सर्जिकल स्ट्राइट को सही बताते हुए लक्खा ने कहा कि जब पानी सिर से ऊपर उठने लगे तो तलवार उठाना सही है। उन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा नहीं देने की मांग की।

182 total views, 1 views today