अमिताभ को 74वें जन्मदिन पर प्रशंसकों ने दिया जूकबॉक्स

bachchanमुंबई| बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने 74वें जन्मदिन पर एक जूकबॉक्स का अनावरण किया। यह उपहार उनके प्रशंसकों ने दिया था। इस उपहार को उन्होंने अपने लिए अमूल्य एवं यादगार बताया। अमिताभ ने मंगलवार की सुबह अपने दफ्तर में मीडिया से कहा, कुछ साल पहले कोई एम्स्टर्डम से आया और मुझसे कहा, हमलोग ऐसी चीजें बनाते हैं और हमलोग आपके लिए कुछ बनाना पसंद करेंगे। मैं नहीं जानता था कि वहां भविष्य में एक जूकबॉक्स होगा या नहीं लेकिन यह उपहार मेरे लिए बहुत मूल्यवान है और यादगार है। मैं इसे अपने दफ्तर में यहां रखूंगा।

फिल्मी जीवन के अपने चार दशकों के कार्यकाल में इस मेगास्टार ने विभिन्न तरह के पात्रों और अंदाज को जीवंत किया। बिग बी के नाम से मशहूर इस अभिनेता ने यात्राएं भी खूब कीं और नई चीजों का पता लगाया। उनकी और सीखने की भूख अभी समाप्त नहीं हुई।

अपने जन्मदिन पर उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह नए वाद्ययंत्र बजाना और नई भाषाएं सिखेंगे।

अमिताभ ने कहा, “मैं कोई वाद्य यंत्र नहीं बजा सकता लेकिन हमारे पास तरह-तरह के वाद्ययंत्र है और मैं विभिन्न तरह के साजों को बजाना सीखना चाहता हूं। मैं तरह-तरह की भाषाएं सिखना चाहता हूं। मैं इसके लिए समय निकालूंगा।” इस अभिनेता की ऊर्जा और अपने काम के प्रति धुन फिल्म उद्योग के उनके बहुत सारे जूनियरों को विस्मय में डाल देता है।

हर रविवार को नियमित रूप से अमिताभ बच्चन के आवास के बाहर उनके मुरीदों की भीड़ उनकी एक झलक पाने और उनका अभिवादन करने के लिए जमा होती है। उनके जन्मदिन पर उनके प्रशंसक उन्हें बधाई देने पहुंचे। यह पूछने पर कि वह अपना दिन किस तरह बिनाने की योजना बना रहे हैं, उन्होंने कहा-मैं अपना दिन अपने परिवार के साथ बिताऊंगा।

बिग बी ने अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री जया भादुड़ी से शादी की है और उनकी दो संतानें हैं- बेटी श्वेता और बेटा अभिषेक। तीन नाती-पोते हैं- नव्या नवेली, अगस्तया और आराध्या।

–आईएएनएस

80 total views, 1 views today