एक्शन से भरपूर है फिल्म मैकेनिक रिसरेक्शन

maxresdefaultसान फ्रान्सिसको फिल्म मैकेनिक रिसरेक्शन में आर्थर बिशप (जेसन स्टेथम) 2011 एक्शन थ्रिलर के लिए अगली कड़ी में मैकेनिक के रूप में वापस आता है। जब एक चालाक लेकिन खूबसूरत औरत (जेसिका अल्बा) धोखे से उस जीवन में बिशप को फिर लौटने के लिए मजबूर करती है जो वह पीछे छोड़ आया है , बिशप का जीवन खतरे में एक बार फिर से है कि वह दुनिया में सबसे खतरनाक पुरुषों की हत्या का एक असंभव सूची को पूरा करने के लिए मजबूर है ।

मैकेनिक रिसरेक्शन फिल्म का रिलीज होना अनेक कारणों से एक आश्चर्य की बात है। सबसे पहले, मैकेनिक रिसरेक्शन का अकेला एक्शन फिल्म धी मैकेनिक का उत्तरी अमेरिका में $ 10 लाख से ऊपर में रिलीज वास्तव में एक विशाल अपकर्ष नहीं था। 36 $ मिलियन बजट में सीबीएस फिल्म्स / मिलेनियम फिल्में रिलीज नाट्य बॉक्स ऑफिस में $ 76 मिलियन में अर्जित किया गया था (बॉक्स ऑफिस मोजो $ 62m दुनिया भर के रूप में यह सूची है, लेकिन किसी भी तरह यह एक मेगा हिट फिल्म नहीं है)। दूसरा, जेसन स्टेथम की सोलो फिल्म थियेट्रिकल परिणाम 2011 के बाद से ग़ोता मारने लगा वो भी तब जब वे फिल्म Safe (सबसे अच्छा शुद्ध एक्शन फिल्म) और हॉम फ्रन्ट के रिलीज के दिन वहाँ थे ।

बड़ा सवाल यह है कि क्या जेसन स्टेथम की Fox’s Spy and Universal/Comcast Corp.’s Furious 7 जैसे फिमों में solo action हीरो का उपलबधिया उनहे बङा हीरो बनाती है या नहीं, लेकिन असली जिज्ञासा है कि The Mechanic 1972 में Charles Bronson की रीमेक थी। इसका मतलब है कि मिलेनियम फिल्म्स की Mechanic: Resurrection जिसमे कई सितारों जैसे जेसिका अल्बा, टॉमी ली जोन्स और मिशेल योह ने काम किया है वह रीमेक की एक कड़ी है। पर ऐसा कुछ कभी नहीं होता है। हर दिन हम एक स्टूडियो में एक नए हिट और संभवतः एक नया मताधिकार स्पॉन की उम्मीद में एक पुराने हिट का एक और रीमेक की घोषणा देखते हैं। हिट बने पुराने फिल्मों के रीमेक के मामलों की बात तो साधारण हैं, पर समीकरण के दूसरे भाग के रूप में एक असंभव अर्हता प्राप्त करना तो लगभग दुर्लभ है। तथापि Mechanic: Resurrection तो बस 23rd समीकरण है, यहाँ अनगिनत रीमेक, रीमेक के किए गए हैं।

3 Comments

  1. I’ve been browsing online more than 3 hours today, yet
    I never found any interesting article like yours. It’s pretty worth enough for me.
    Personally, if all site owners and bloggers made good content as
    you did, the web will be much more useful than ever before. http://www.yahoo.net

  2. Woah! I’m really loving the template/theme of
    this site. It’s simple, yet effective. A lot of times it’s very hard to get that “perfect balance” between superb usability and visual
    appearance. I must say you’ve done a superb job with this.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*