धौनी जिन्हें टीम से हटाना चाहते थे, उनका जिक्र फिल्म में नहीं

Dhoniनई दिल्ली| भारत के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पर बनी बायोपिक ‘एम.एस. धौनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ में उन तीन खिलाड़ियों के नाम शामिल नहीं है, जिन्हें कप्तान धौनी टीम से बाहर करना चाहते थे। निर्देशक नीरज पांडे का कहना है कि यह उनके तथा क्रिकेट खिलाड़ी के बीच का आपसी निर्णय था, क्योंकि दोनों का मानना था कि उनके नामों को दर्शाने से अच्छा होने के बजाए काफी कुछ बिगड़ सकता था।

फिल्म के ट्रेलर के एक दृश्य में धौनी का किरदार नजर आने वाले सुशांत सिंह राजपूत को यह कहते देखा जा रहा है कि ये तीन खिलाड़ी एकदिवसीय टीम में फिट नहीं हो रहे हैं। इसके जवाब में एक चयनकर्ता कहता है कि धौनी उस इंसान को बाहर करना चाहता है, जिसने उसे आगे बढ़ाया। एक अन्य व्यक्ति कहता है कि यह इन तीनों को नहीं रोक सकता।

इस पर सुशांत कहते हैं, “हम सभी सेवक हैं और राष्ट्रीय कार्य कर रहे हैं।” फिल्म के इस दृश्य के बारे में पांडे का कहना है कि उन्होंने इस में क्रिकेट खिलाड़ियों को नामों को छुपाने की कोशिश की है।

पांडे ने आईएएनएस को बताया, “इस फिल्म में के इस दृश्य के बारे में हमने तीनों खिलाड़ियों के नामों को छुपाने का फैसला किया है और इसका निर्णय एक बैठक के दौरान लिया गया। इसके काफी कुछ अच्छा होने के बजाए बिगड़ सकता था।”

खिलाड़ियों के नामों को फिल्म में छुपाए जाने के पीछे किसी बड़े विवाद से बचने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर निर्देशक ने कहा, “मुझे इसमें विवाद खड़ा होने का अंदेशा था। इसलिए लगा था कि यह फिल्म को काफी नुकसान पहुंचा सकता है। इसके साथ ही ये वे तीन क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जो देश के लिए खेले थे। इस कारण इसे गलत तरीके में भी लिया जा सकता था।”

सुशांत अभिनीत ‘एम.एस. धौनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ को 30 सितम्बर को रिलीज किया जाएगा।

217 total views, 1 views today

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*