बच्चन और रेखा की लव केमिस्ट्री थी जबरदस्त

bachchan-and-rekhaमुंबइ। आज खूबसूरत रेखा का जन्मदिन हैं और कल मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन का जन्मदिन हैं। सर्व विदित हैं कि एक जमाने में बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी के बहोत चर्चे थे। लेकिन तकदीर ने शायद इस रिश्ते को मुकाम तक नही पहोंचाया और जिनके जन्मदिन एक दूसरे से एक दिन की दूरी पर हैं, उनके बीच हंमेशा के लिये दूरियां आ गइ।

इन दोनो ने कभी अपने रिश्ते के बारे में कुछ नही कहा। लेकिन उनके फेन्स के दिलो में आज भी उनके बीच की केमेस्ट्री जिंदा हैं। कहा जाता हैं कि दोनो के बीच के रिश्ते की शूरुआत 1976 में आइ फिल्म “दो अनजाने” से हुइ। उसके बाद एक फिल्म के शूटींग के दौरान जब किसी को-स्टारने रेखा से कथित तौर पर गलत बर्ताव कीया तो अमिताभ को गुस्सा आ गया। इस वाक्या के बाद दोनो के प्रेम की अफवा मीडिया में छा गइ थी।

जब अमिताभ रेखा से मिले तब वे शादीशूदा थे। लेकिन प्यार का मामला ही कुछ एसा होता हैं कि बंदीशे भावना को रोक नही सकती। लेकिन हर रिश्ते में एक वक्त एसा आता हैं कि रिश्ते को एक नाम की तलाश होती हैं। कहा जाता हें की रेखा को भी अपने इस रिश्ते को नाम चाहिये था। वो अमिताभ की जींदगी में दूसरी ओरत बनकर रहेना नही चाहती थी।

1984 में रेखा ने फिल्मफेर मेगेजीन को दिए एक इन्यरव्यु मे कहा कि अमिताभ उनके रिश्ते को सब के सामने अपना नही सकते क्योंकी वो अपने बच्चो को प्रोटेक्ट करना चाहते हैं। मे उनसे प्यार करती हुं और वो मुजसे प्यार करते हैं। इतना काफी हैं। मि।बच्चन अभी भी पुराने खयाल के हैं। वे किसीको हर्ट नही कर सकते तो अपनी वाइफ को कैसे हर्ट कर सकते हैं?

हद तो तब हुइ जब रेखा अपनी खास दोस्त नीतुसिंह की शादी में सिन्दुर और मंगलसूत्र के साथ पहोंची। रेखा के इस रूप को देखकर शादी में सभी दंग रहे गए।

लेकिन अमिताभ ने इस रिश्ते के बारे में कभी भी पब्लिक में बात नही की। अमिताभ, जयाजी और रेखा का ये लव ट्रायेन्गल फिल्म सिलसिला में दिखाया गया हैं। और अजीब बात तो ये हैं की तीनो ने अपनी रियल लाइफ के कीरदार को रील लाइफ में निभाया हैं।

इस के बारे में फिल्म के डिरेक्टर यश चोपराने बीबीसी को दिए एक इन्टरव्यु में कहा था की सिलसिला के शूटींग के दौरान मुझे हंमेशा डर रहता था क्योकी कुछ भी हो सकता था। तीनो की रियल लाइफ उनकी रील लाइफ मे तबदील हो रही थी।

लेकिन जैसा कि इस फिल्म के अंत में होता हैं दोनो को ये एहसास हो गया था कि उनके रिश्ते का कोइ फ्युचर नही हैं। अमिताभ अपनी जिम्मेदारीओ से भाग नही सकते थे और रेखा को दूसरी ओरत बनना मंजूर नही था। इस फिल्म के बाद दोनो हंमेशा के लिये अलग हो गए। इसके बाद न तो वो रियल लाइफ में और ना ही रील लाइफ में साथ दीखे।

200 total views, 1 views today