शाहरुख खान ने जीता ‘किड्स आइकन ऑफ द इयर’ पुरस्कार

854016-130810-rev-shah-rukh-khanमुंबई| बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान बच्चों के पसंदीदा आइकन बने। उन्होंने किड्स च्वाइस अवार्ड्स-2016 के अंतर्गत ‘किड्स आइकन ऑफ द इयर’ पुरस्कार जीत लिया है। निकेलॉडियन द्वारा आयोजित पुरस्कार अर्पण समारोह मनोरंजन व खेलों से भरपूर था, जिसमें कई फिल्मी सितारों ने प्रस्तुति दी।

इस पुरस्कार को पाने के बाद शाहरुख ने कहा, “मुझसे कहा गया था कि अगर मैं एक कलाकार के रूप में बच्चों का दिल जीत लेता हूं तो मैं वास्तव में मनोरंजन करने वाला शख्स हूं। आज इस पुरस्कार को जीतने के बाद यह साबित हो गया। मैं बहुत खुश हूं और मेरे लिए यह खास है। हालांकि, मैं शूटिंग में व्यस्त था, लेकिन में यहां मौजूद हूं क्योंकि इस पुरस्कार के लिए मुझे बच्चों ने चुना है।”

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और अभिनेता सलमान खान ने फिल्म ‘सुल्तान’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। सुल्तान को सबसे अच्छा बॉलीवुड फिल्म भी चुना गया।

अभिनेता टाइगर श्रॉफ को सर्वश्रेष्ठ डांसर और फिल्म ‘बार-बार देखो’ के गीत ‘काला चश्मा’ को सर्वश्रेष्ठ बॉलीवुड गीत का पुरस्कार मिला।

मनीष पॉल और ऋत्विक धनजानी ने कार्यक्रम की मेजबानी की। निक टून्स (काल्पनिक चरित्र के पात्र) दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और वरुण धवन जैसे कलाकारों ने कार्यक्रम में शिरकत की।

वरुन ने ‘सैटरडे-सैटरडे’ व ‘ढिशूम’ आदि गीतों पर शानदार डांस किया।

उन्होंने कहा, ” मैंने इससे पहले कई पुरस्कार समारोहों में प्रस्तुति दी है, लेकिन किड्स च्वाइस अवार्ड्स मेरे दिल में खास जगह रखता है। बच्चों के साथ झूमना मेरे लिए अविश्वसनीय व शानदार अनुभव है।”

‘मोटू पतलू’, ‘निंजा’ जैसे चरित्रों के साथ प्रस्तुति देने वाली अलिया भट्ट को वरुण धवन के साथ ‘कमाल की जोड़ी’ पुरस्कार से नवाजा गया।

अभिनेत्री इस पुरस्कार समारोह का हिस्सा बनकर बेहद खुश हुई। उन्होंने बच्चों के साथ प्रस्तुति को अविस्मरणीय अनुभव बताया।

कार्टून शो ‘मोटू पतलू’ के पात्र ‘मोटू’ ने सर्वश्रेष्ठ भारतीय कार्टून चरित्र का खिताब जीता।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में टप्पू का किरदार निभाने वाले भाव्य गांधी को सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार और इसी शो के लिए दिशा वाकाणी को सर्वश्रेष्ठ महिला टीवी अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया।

कपिल शर्मा को ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के लिए सर्वश्रेष्ठ टीवी अभिनेता का पुरस्कार मिला।

शो का समापन अभिनेत्री मौनी रॉय की शानदार प्रस्तुति से हुआ।

–आईएएनएस

शाहरुख ने भारतीय सैनिकों को कविता समर्पित की

About kalpesh kandoriya 197 Articles
SocialMedia Inflence, #Blogger #Writer #Fodie #Explorer #SEO #DigitalMarketing

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*