सुशांत सिंघ राजपूतने सुशांत4एज्युकेशन कार्यक्रम पेश किया

सुशांत सिंह राजपुत एआईईईई में सातवें आयें थे। और उन्होंने इंजिनियरिंग की अपनी तीन साल की शिक्षा पूरी की। और चौथे साल में इंजिनिअरिंग छोड भारतीय फिल्म जगत में कुछ बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए सुशांत मुंबई आयें थे। लेकिन फिर भी सुशांत शिक्षा के महत्व को मानतें हैं। इसिलिए सुशांतने सुशांत4एज्युकेशन यह कार्यक्रम पेश किया हैं।

इस कार्यक्रम के तहत, सुशांत शिक्षा के प्रती बच्चों में रूझान बढाना चाहतें हैं। क्यों कि, वह मानतें हैं की, स्वस्थ्य देश के लिए शिक्षा ही विकल्प हैं। इस कार्यक्रम के तहत सलाहकारों के जरीयें, युवा छात्रों को उनके योग्यता और उनके रूझान के अनुसार, करीयर के लिए मार्गदर्शन करना भी जरूरी हैं।

सूत्रों के अनुसार, अपने व्यस्त शेड्युल के बावजुद सुशांत स्कूल के प्रिंसिपल और ट्रेनिंग सलाहकारों को मिलेंगें। अब तक दो स्कूलों में सलाहकारों के सत्र की शुरूआत भी हो चुकी हैं। (सेंट एलिआस हाई स्कूल और एसएस साहनी हाई स्कूल)

सूत्रों के अनुसार, “सुशांत ने जब सोशल मिडीया प्लैटफॉर्म पर यह कार्यक्रम घोषित किया। तब सलाहकारों के लिए सौ से भी ज्यादा एप्लिकेशन्स आयें। सुशांत ने उसमें से दो सलाहकारों को चुनकर इस पर काम शुरू हो चुका हैं। यह सलाहकार ने इस महिनें से ही, स्कुलों में जाना भी शुरू कर दिया। सुशांत खुद स्कुलों में जाकर प्रिसिंपल और सलाहकारों को मिलकर उम्मीदवारों को चुनने वालें हैं। कुछ स्कुलों में जाकर शिक्षा में रूची बढाने के लिए कुछ नयें प्रोजेक्ट्स स्थापित करने का विचार हैं। “

सुशांत कहतें हैं, “मेरी माँ मुझे हमेशा कहती थी। कि, हम बच्चों को इसिलिए नहीं पढातें की, आगे जाकर वह डॉक्टर या इंजिनियर बनें । बल्कि इसिलिए उन्हें सिखाते हैं, की शिक्षा का प्रभाव उनकी सोच-विचार और निर्णय लेने की क्षमता पर पडें। हमारें इस छोटे कदम से बच्चों को एक नया उत्साह और प्रोत्साहान मिलेगा।“

About kalpesh kandoriya 184 Articles
SocialMedia Inflence, #Blogger #Writer #Fodie #Explorer #SEO #DigitalMarketing

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*