सचिन तेंदुलकर की फिल्म का टीझर लॉंच!

sachin-tendulkar-movie-11मुंबई। बॉलीवुड में आजकल स्पोर्ट्स पर आधारित फिल्में बनने का अलग ही ट्रेंड बन चुका हैं। लगान, चक दे!, भाग मिल्खा भाग, इक्बाल, मेरी कॉम, गोल, पान सिंग तोमर और पटियाला हाऊस जैसी कई फिल्में बॉलीवुड में बन चुकी हैं। अब क्रिकेट पर फिल्में  बन रही हैं। इस ही साल क्रिकेट पर दो बिग बजट फिल्में प्रदर्शित हो चुकी हैं। मोहम्मद अजहरुद्दीन और महेंद्र सिंह धोनी पर बॉलीवुड में फिल्म बन चुकी हैं। आज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पर ‘सचिनः अ बिलिअन ड्रीम्स’ नामक फिल्म का टीजर लॉंच हो गया।

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने उपर बनी हुई फिल्म से ४५ करोड़ रुपए कमाए हैं। अजहरुद्दीन ने भी अपने चरित्रपट से अच्छी खासी कमाई की। पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने एक भी रुपया अपने उपर बनाई गई फिल्म से नहीं लिया। सचिन ने इस फिल्म के लिए ६० करोड़ रुपए लिए थे, ऐसी खबरें अखबार में छपी थी। उसके बाद सचिन के २० करोड़ रुपए भी ली जाने की खबर थी पर सचिन ने इस फिल्म के लिए एक फुटी कौड़ी नहीं ली, इसकी पुष्टी हो गई हैं।

सचिन पर बनाई गयी इस फिल्म में मास्टर ब्लास्टर का आजतक का पूरा सफर हमें देखने को मिलेगा। इस फिल्म में सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी नजर आएंगे हैं। हालांकि अर्जुन का रोल फिल्म में बहुत ही छोटा पर प्रभावी रहेगा। अर्जुन को छोटे सचिन की भूमिका करने की सलाह सचिन ने ही दी थी।

‘सचिनः अ बिलिअन ड्रीम्स’ यह फिल्म का निर्देशन जेम्स इर्स्केन ने किया हैं। फिल्म को संगीत ऑस्कर पुरस्कार विजेता ए. आर. रहमान ने दिया हैं व फिल्म के निर्माता रवी भागचन्दका हैं। 2017 में यह फिल्म रिलीज हो सकती हैं।

अब बात की जाए बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो, ‘अजहर’ सिनेमाघरो में ज्यादा चल नहीं पाई। दूसरी तरफ ‘एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी’ ने चार दिन में 80 करोड़ के उपर की कमाई की हैं। अब सचिन के नाम में ही विक्रम हैं यह फिल्म कितने करोड़ कमाएगी और कितने रेकॉर्ड तोड़ेगी, यह वक्त ही बताएगा।

250 total views, 2 views today