हॉलीवुड की यह 5 वॉर फिल्म जबरदस्त है

हर फिल्म एक जनरेशन को ध्यान में रख कर बनाइ जाती है। तो कुछ ऐसे जेनर की फिल्में भी हैं जिसे हर जनरेशन का बंदा पसंद करेगा। वॉर और क्रिकेट के रिलेटेड फिल्म को लोग ज्यादातर पसंद करते हैं। उसमे भी अगर फिल्म रियल स्टोरी के बेझ पे बनी हो तब तो इमोशन जूड जाते हैं। हम आज ऐसी ही 5 फिल्मो के बारे में बात करेंगे जिसे आप देखना पसंद करेंगे।
1. अमेरिकन स्नाइपर

यह फिल्म अमेरिका के क्रिस काइल के जिवनी पर बनी है। क्रिस काइल SEAL स्नाइपर था। इराक में वॉर लडने के बाद काइल घर वापीस आ गया था लेकिन युद्ध की भयानकता का अनुभव को वो भुल नहीं शका, जिसकी वजह से क्रिस काइल की विवाहित जिवनी पर भी असर पडा था। 2013 में काइल को स्क्राइजोफ्रेनिया के एक दर्दी ने गोली मारदी थी जिसकी काइल मदद करने की कोशिश कर रहा था।
2. 13 अवर्स

13 अवर्सः धी सिक्रेट सोल्जर ऑफ बेंघझी फिल्म का निर्माण माइकल बे ने किया है। रियल स्टोरी पे बनी हुइ यह फिल्म आपको झिंझोड़कर रख देगी। फिल्म का प्लोट 2012 में बेंघझी पे हुए हमले पर है। स्थानिय मिलिटन्ट ने अमेरिकी बेझ पर हमला बोल दिया था। 13 अवर्स के ओपरेशन के बाद बडी मुस्किल से अमेरिकी बेझ पर फंसे हुए जवानों को अमेरिका वापीस लाया गया। कईं जवानो ने अपनी जान गवाइ थी।
3. धी हर्ट लॉकर

डिरेक्टर केथरीन बिगलो की वॉर थ्रिलर फिल्म धी हर्ट लॉकर 2008 में रिलीज हुइ थी। यह फिल्म में दिखाया गया है की कैसे इराक वॉर एक्सप्लोजिव ओर्डन्स डिस्पोझल टीम को बूबी ट्रेप्स के जरिये टार्गेट किया जाता है। इस फिल्म को अकेटडमी अवोर्ड मिला है और बिगलो को बेस्ट फिमेल डिरेक्टर का अवोर्ड मिला है।
4. धी वोल

फिल्म धी वोल ऐसे दो अमेरिकन जवान की कहानी है जो घातक स्नाइपर के ट्रेप में फंस गये है और उन के बिच सिर्फ एक अस्थिर दिवार है। डोग लिमन इस फिल्म का निर्माण किया है। यह फिल्म 18 मे 2017 मे रिलीज हुइ है।
5. पर्ल हर्बर

बचपन के दोस्तों रेफे और डैनी सेना के पायलट बनते हैं और एक नौसेना नर्स एवलिन से मिलते हैं। बाद में, येह तीनो अपने आपको भयंकर ट्रेजेडी में पाते है, जहां पर्ल हार्बर जहाज पर हमला होता है। और कहानी इसी युद्ध का फोलोअप करती है।

About kalpesh kandoriya 175 Articles
SocialMedia Inflence, #Blogger #Writer #Fodie #Explorer #SEO #DigitalMarketing

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*