सलमान खान के बारे में 7 दिलचस्प बातें

भाईजान की ईन खुबियों से अनजान होंगे आप

न्यू यर 2015 के दिन हतलुनी गाँव के लोगों को भाइजान सलमान खानने एक बहोत ही बढिया गिफ्ट दिया। सलमान खान की अगुवाइ में बजरंगी भाईजान की पूरी यूनिटने गाँव के सभी मकानों में पेन्ट करवाया था।

सलमान खान को हर कोइ अच्छे एक्टर के रूप में ही देखते है, लेकिन बहोत ही कम लोग जानते होंगे की सलमान खान जितने अच्छे एक्टर है उतने ही अच्छे पेंटर भी है। सलमान ने बहोत सारे पोर्टरेईट पेंट किये है और कहा जाता है अपना घर सजाने के लिये आमीर खानने सलमान के कईं पोट्रेट खरीदे हैं।

सलमान खानने सुरज बरजातिया की फिल्म मैने प्यार किया है से लिड एक्टर के रूप में बॉलीवुड में एन्ट्री की जिससे उनका स्टारडम को गति मील गइ। सलमान खान ने 1988 में बीबी होतो ऐसी के जरिया अपना फिल्मी करियर शूरु किया।

सोनाक्षी सिन्हा, सोनु सूद, हिमेश रेशमिया, साजिद-वाजिद, गोविंदा, मोहनिश बहेल, वैभव आनंद, रिनजिंग, अली, समेत कंई ऐसे एक्टर्स है जिनके लिये सलमान खान मेन्टर के रूप में उभर कर आये हैं। उन्होने खामोशी फिल्म शूट करनेमें संजय लिला भणसाली को सपोर्ट भी किया था।

स्कूल के वक्त सलमान खान स्विमिंग चेम्पियन रह चूके है। कंई इन्टरनेशनल इवेन्ट्स में सलमानने भारत को रिप्रझेन्ट किया है।

सलमान खान को एक्टर कतैय नहीं बनना था, उनको अपने पिता की तरह राइटर बनना था। बाघी, विर और चंद्रमूखि जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट सलमान खानने लिखी है, हांलाकी ईन फिल्मों का जादू बॉक्स ऑफिस पर न चला।

सलमान खान इमेल आइडी यूज नहीं करते, उनको पूछा गया तब उन्होने बताया की वह ईमेल आइडी के जरिये कोम्युनिकेशन करनेमें नही मानते, उनका मानना है की फोन के जरिये या फिर फेस टू फेस ही बात करनी चाहिये।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.